Hero Image

जनता की जिंदगी बदलना मेरे जीवन का लक्ष्यः शिवराज सिंह चौहान

Bhopal , 5 मई (Udaipur Kiran) . पूर्व Chief Minister शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन Sunday को विदिशा Lok Sabha की दो विधानसभा इछावर और बुधनी में चुनाव प्रचार किया. इछावर विधानसभा के बिल्किसगंज और बुधनी विधानसभा के भैरूंदा और गोपालपुर में पूर्व सीएम ने विशाल जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने बिल्किसगंज और गोपालपुर में रोड-शो भी किया.

इस दौरान उन्होंने कहा कि, ये चुनाव अद्भुत हो गया है, इतनी गर्मी और तेज़ धूप भी जनता मुझे सुनने आ रही है. बहनें मुझे तिलक लगाती है. बच्चे मुझे मामा-मामा कहकर गुल्लक दे देते हैं. मैं धन्य हो गया हूं, आप सभी को बारंबार प्रणाम करता हूं.

नेता नहीं, भैया और मामा हूं

पूर्व Chief Minister चौहान ने कहा कि, मैं नेता नहीं, भैया और मामा हूं. हम सब एक परिवार है. ये दिल, मन और आत्मा के रिश्तें हैं. मैं चुनाव जीतने नहीं बल्कि आपकी जिंदगी बदलने आया हूं. पूर्व सीएम ने कहा कि, पार्टी ने मुझे विधायक बनाया तो विधायक बनकर काम किया, Member of parliament बनाया तो Member of parliament बनकर जनता की सेवा की. फिर आप सभी के आशीर्वाद से Chief Minister बना तो जनता की जिंदगी बदलने का काम किया. अब दिल्ली जा रहा हूं, वहां से भी सेवा करूंगा.

विधायक के रूप में मेरी विदाई है

पूर्व Chief Minister ने कहा कि, आज मैं भावुक भी हूं, क्योंकि ये विदाई की बेला है, मैं विधायक के रूप में विदा होने वाला हूं. मैंने विधायक के नाते दिन और रात आपकी सेवा की, कोई कसर नहीं छोड़ी. कभी किसी को निराश नहीं किया, लेकिन कुछ दिनों बाद मैं आप लोगों का विधायक नहीं रहूंगा. जो भी मेरी भूमिका रहेगी उसमें काम करूंगा. आज मैं एक बात कहने आया हूं. मेरे लिए ये चुनाव प्रेम की परीक्षा है. अगर मैंने ईमानदारी से आपकी सेवा की है, अगर मैंने बहनों की सेवा की है, अगर मैंने लाखों बेटियों की शादी करवाई है, अगर मैंने लाखों बीमारों का इलाज कराया है, अगर लाखों बच्चों की फीस भरवाई है, उनको पढ़ने-लिखने के योग्य बनाया है. अगर गरीबों की जींदगी बेहतर बनाने की कोशिश की है, अगर किसानों का जीवन बेहतर बनाने का प्रयास किया है, तो ये आपके शिवराज के प्रेम की परीक्षा है. ये चुनाव हार-जीत का चुनाव नहीं है. मुझे विदाई दो तो ऐसी दो कि, पूरा हिंदुस्तान देखें कि, अगर प्रेम होता है तो ऐसा होता है.

पूर्व Chief Minister चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, कांग्रेस का विकास और जनता से कोई लेना-देना नहीं है. कांग्रेस के जमाने में न सड़कें थी, न बिजली थी और पानी की कोई व्यवस्था थी. पता ही नहीं चलता था कि, सड़कों में गड्ढें हैं या फिर गड्ढों में सड़क. पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था. कांग्रेस के समय किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज मिलता था. पैसे नहीं भरने पर Bank वाले कई किसानों की मोटर और ट्रैक्टर जब्त कर ले जाते थे. भाजपा की सरकार आई, मैं Chief Minister बना तो तय कर दिया कि, 18 प्रतिशत नहीं बल्कि 0 प्रतिशत पर किसानों को कर्ज मिलेगा. प्रधानमंत्री मोदी जी किसानों को 6 हजार रूपए सम्मान निधि दे रहे हैं, हमने भी तय कर लिया कि, 6 हजार State government देगी. आज किसानों के खाते में सीधे 12 हजार रूपए सम्मान निधि आ रही है. बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सीएम राइज़ स्कूल खोले, लैपटॉप, स्कूटी देने की योजना बनाई और मेडिकल, इंजीनियरिंग की फीस भी माता-पिता नहीं बल्कि State government भर रही है. पूर्व सीएम ने कहा कि, अब विकास कार्यों को आगे बढ़ाना है.

रोड-शो में उमड़ा जनसैलाब

पूर्व Chief Minister शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन विदिशा Lok Sabha की इछावर विधानसभा के बिल्किसगंज और बुधनी विधानसभा के गोपालपुर में रोड-शो किया. इस दौरान रोड-शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा. बडी संख्या में बहनें भी उपस्थित रहीं. रोड-शो जहां-जहां से गुजरा लोगों ने फूल-मालाओं से शिवराज का भव्य स्वागत किया. बहनों ने पूर्व सीएम को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी और सिर पर हाथ रख उन्हें विजयी भवः का आशीर्वाद दिया तो बच्चें मामा-मामा कहकर शिवराज से लिपट गए. पूरा नगर शिवराजमय नज़र आ रहा था और चारों तरफ आंधी नहीं तूफान हैं, शिवराज सिंह चौहान है के नारे लग रहे थे. पूर्व सीएम ने भी दोनों हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर जनता-जनार्दन का अभिवादन किया.

(Udaipur Kiran)

READ ON APP