Hero Image

बिहार में 'गालीकांड' की आग BJP तक पहुंची, मीसा ने बहन रोहिणी वाले बयान की दिलाई याद, लपेटे में चिराग

पटना: तेजस्वी यादव की जनसभा में चिराग पासवान की मां के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। एनडीए ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, चिराग पासवान ने इस मामले में तेजस्वी यादव को व्यक्तिगत रूप से पत्र लिखा है। वहीं, लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने चिराग पर पलटवार किया है। मीसा भारती ने शुक्रवार को किसी भी राजनीतिक दल में महिलाओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने की निंदा करते हुए इसे दुखद घटना बताया।
हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा नेताओं और चिराग पासवान जी से एक सवाल पूछने की इच्छा जताई। चिराग से सवाल मीसा भारती ने चिराग को टारगेट करते हुए कहा कि चिराग पासवान जी आपका मुंह उस समय बंद हो गया था जब सम्राट चौधरी ने मेरी बहन (रोहिणी आचार्य) और मेरे पिता (लालू यादव) पर अभद्र टिप्पणी की थी... तब आपको तकलीफ नहीं हुई थी? तब आपने क्या रिएक्शन दिया था? क्या आपने उस समय कार्रवाई करने के लिए प्रधानमंत्री को कहा था? तो कथनी और करनी में फर्क में करिए। ताली एक हाथ से नहीं बजती है। मीसा भारती ने अपने बयान में ये साफ संदेश दिया है कि क्या चिराग पासवान ने उस समय प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था? इसलिए, केवल शब्दों और वास्तविक कार्यों के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है।
बयान की आलोचनामीसा भारती ने हर राजनीतिक दल में महिलाओं के सम्मान के महत्व पर जोर देते हुए अपना रुख दोहराया। उन्होंने अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल की कड़ी निंदा की और इसे अस्वीकार्य व्यवहार करार दिया। हाल ही में प्रधानमंत्री ने बिहार में एक रैली की थी, जिसमें उन्होंने आरजेडी और लालू परिवार पर निशाना साधा था। इस पर मीसा भारती ने पलटवार करते हुए कहा था, 'प्रधानमंत्री एक दशक तक निष्क्रिय रहे और अब अपनी कमियों को छिपाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। मीसा का पीएम पर हमला मीसा भारती ने कहा कि क्या राजद के खिलाफ भाषण देने से बेरोजगारी दूर होगी, महंगाई पर लगाम लगेगी, किसानों की आय दोगुनी होगी और बिहार के लिए विशेष पैकेज मिलेगा।
उन्होंने वादों को पूरा करने का आग्रह किया और प्रासंगिक चिंताओं को संबोधित करने के महत्व पर जोर दिया। अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है, तो वे अग्निवीर को खत्म करने, किसानों की आय बढ़ाने, रोजगार के अवसर पैदा करने और बिहार को विशेष पैकेज आवंटित करने का संकल्प लेते। मीसा भारती ने कुल मिलाकर चिराग पासवान को टारगेट किया है। मीसा भारती ने चिराग पासवान को अपने परिवार पर हुए हमले के दौरान उनके चुप रहने की बात कही है।

READ ON APP