Hero Image

18 मई – आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरने वाली घटनाओं पर डालिए एक नजर

Rohit Sharma, Rahul Dravid and MS Dhoni. (Image Source: BCCI-IPL) 1. बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट अगले महीने खेला जाएगा

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में 14 जून से एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम द्विपक्षीय सीरीज के लिए 10 जून को बांग्लादेश पहुंचेगी।

अफगानिस्तान का यह बांग्लादेश दौरा दो चरणों में पूरा किया जाएगा।

2. क्या स्टिंग ऑपरेशन के बाद BCCI ने चेतन शर्मा का जीना दूभर कर दिया है?

पूर्व भारतीय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने 18 मई को ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट शेयर की, और बताया कि विवादास्पद स्टिंग ऑपरेशन के बाद उनकी लाइफ बहुत कठिन रही और उन्हें निकट और प्रिय लोगों से कोई सहारा नहीं मिला। उन्होंने ट्विटर पर लिखा: “जीवन अब तक बहुत कठिन रहा है। मुझे अपने निकट और प्रिय से कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। मुझे आशा है कि माता रानी मुझ पर कृपा करेगी।”

3. ASCI द्वारा विज्ञापन नियमों का उल्लंघन करने वाली मशहूर हस्तियों की सूची में सबसे ऊपर हैं एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी विज्ञापन उद्योग के स्व-नियामक बोर्ड, भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) द्वारा बनाए गए विज्ञापन नियमों का उल्लंघन करने वाली हस्तियों की सूची में शीर्ष पर है। धोनी गैर-अनुपालन के 10 मामलों के साथ आवश्यक उचित परिश्रम करने में विफल रहे।

4. जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड टेस्ट टीम में बेन फॉक्स की जगह लेने पर दिया बड़ा बयान

जॉनी बेयरस्टो आयरलैंड के खिलाफ आगामी एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में लौट आए हैं, जिसके कारण बेन फॉक्स को टीम में जगह नहीं मिल पाई। फॉक्स को ड्रॉप किए जाने के बाद बेयरस्टो ने कहा उन्हें बेन के प्रति सहानुभूति है, क्योंकि वह पिछले 12 महीनों से टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा थे। जॉनी बेयरस्टो ने कहा टीम में किसी अन्य खिलाड़ी के लिए अपनी जगह खोना कभी भी आसान नहीं होता है और वह खुद भी यह झेल चुके हैं, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि बेन फॉक्स जल्द ही टीम में वापसी करेंगे।

5. सिकंदर रजा ने बताया आईपीएल 2023 ने उनकी किस क्षेत्र में मदद की

सिकंदर रजा ने कहा वह पंजाबी बैकग्राउंड से आते हैं, और वह उर्दू भी बोल लेते है। स्टार ऑलराउंडर ने बताया जिम्बाब्वे में अधिकतर बातचीत अंग्रेजी और स्थानीय भाषा शोना में होती है। इसलिए उन्होंने बहुत ज्यादा पंजाबी में बातचीत नहीं की है, जितनी पिछले छह हफ्तों में पंजाब किंग्स (PBKS) के साथ रहकर बोली है। सिकंदर रजा ने कहा आईपीएल 2023 के दौरान वह कम से कम अपनी पंजाबी तो ठीक कर पाए।

6. ड्वेन ब्रावो ने CPL 2023 से पहले की ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) में वापसी

वेस्टइंडीज के दिग्गज ड्वेन ब्रावो आगामी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2023 के लिए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TKR) से जुड़े। ब्रावो ने पिछले दो CPL सीजनों में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का प्रतिनिधित्व किया और अब आगामी सीजन से पहले TKR में वापसी की।

7. आईपीएल 2023: PBKS के खिलाफ DC की जीत के बावजूद फील्डिंग से खुश नहीं हैं कोच पोंटिंग और कुलदीप यादव!

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपनी टीम की 15 रनों की जीत के दौरान टीम की खराब फील्डिंग से निराश नजर आए। इस मैच के दौरान DC ने लियम लिविंगस्टोन और अथर्व तायड़े के आसान कैच ड्रॉप कर दिए थे।

8. आईपीएल 2023: रुतुराज गायकवाड़ ने चुनी CSK की अपनी सर्वकालिक प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने चार बार की आईपीएल चैंपियन की अपनी सर्वकालिक बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी। रुतुराज गायकवाड़ की सर्वकालिक CSK इलेवन: माइक हसी, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, रविचंद्रन अश्विन, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, मोहित शर्मा।

9. आयरलैंड टेस्ट के लिए चयन के बाद जैक क्रॉली ने सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना पर तोड़ी चुप्पी

जैक क्रॉली को आगामी एशेज 2023 से पहले आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के स्क्वॉड में शामिल किया गया, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर काफी गाली-गलौच का शिकार हुए। हालांकि, जैक क्रॉली ने कहा वह ऑनलाइन आलोचना पर कभी ध्यान नहीं देते और ना ही उन्हें इससे को फर्क पड़ता हैं। वह सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं।

10. आदित्य तारे ने आईपीएल 2014 के राहुल द्रविड़ से जुड़े अनसुने किस्से का खुलासा किया

आदित्य तारे ने मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच में छक्का लगाकर MI को आईपीएल 2014 के प्लेऑफ में पहुंचाया था, जिसके बाद RR के कोच राहुल द्रविड़ अपनी भावनाओं को छिपा नहीं सके और गुस्से में अपनी कैप निकालकर फेंक दी थी। जिसे याद करते हुए आदित्य तारे ने बताया उन्होंने उस समय इस घटना को नहीं देखा था, लेकिन सभी उन्हें बता रहे थे कि उन्होंने राहुल द्रविड़ को गुस्सा दिला दिया था।

11. आईपीएल 2023: रॉबिन उथप्पा ने रोहित शर्मा के खराब फॉर्म के पीछे का कारण बताया

रॉबिन उथप्पा ने कहा कि टीम इंडिया की आक्रामक क्रिकेट खेलने की ब्रांड रोहित शर्मा के लिए नकारात्मक साबित हो रही है। उथप्पा ने कहा उन्हें नहीं लगता कि मुंबई इंडियंस के कप्तान को ब्रेक की जरूरत, उन्हें केवल अपना माइंडसेट बदलने की जरूरत है।

READ ON APP