Hero Image

ठाणे के होटल में छापेमारी, आईपीएल पर सट्टा खिलाने वाले छत्तीसगढ़ के तीन सट्टेबाज गिरफ्तार

मुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस ने एक होटल में छापेमारी की। इस दौरान आईपीएल सट्टेबाज गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गैंग को संचालित करने वाले आरोपी की खोज जारी है। आईपीएल में यह गैंग लोगों को बुलाकर सट्टा लगवाया करते थे। युवाओं में क्रिकेट का क्रेज ज्यादा ही होता जा रहा है, इसके साथ सट्टे का कारोबार भी बढ़ता जा रहा है।

इस बार आईपीएल को देखने को लेकर जितने अधिक उत्साहित हैं तो सट्टा बाजार भी चल रहा है।

महाराष्ट्र के ठाणे की पुलिस को सूचना मिली थी कि भिवंडी के एक होटल में कुछ आईपीएल मैच के दौरान क्रिकेट पर सट्टा लगाने के लिए लोगों को बुला रहे हैं। गुरुवार शाम ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच, स्पेशल टास्क फोर्स और वसूली विरोधी दस्ता ने 7:30 से 11 बजे के बीच भिवंडी के कोनगांव के होटल में छापा मारा। छापेमारी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच में सट्टा लगाते तीन सट्टेबाज मिल गए। तीनों रंगे हाथ पकड़े गए। एक साथी छत्तीसगढ़ से इस पूरी गैंग को चलाता है उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस उपायुक्त शिवराज पाटिल ने बताया कि एक ऑपरेशन कर इन सट्टेबाजों को पकड़ा गया है। मुख्य आरोपी जो कि इस गैंग को संचालित करता है, वह छत्तीसगढ़ में हैं। तीनों सट्टे के लिए मोबाइल एप का इस्तेमाल किया करते थे। इन तीनों ने लोगों से लगभग 11,86,811 रुपये जमा किए थे। छत्तीगढ़ में बैठे आरोपी ने 7,03,000 रुपये एकत्र किए थे। छापेमारी में शन्नू ललित बेरीवाल (31), रजत बाबुला शर्मा (30) और विजय सीताराम देवगन (40) को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने कहा कि कोनगांव पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई।

पुलिस के अनुसार सट्टेबाजी में पकड़े गए तीन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज बनाकर कई सिम कार्ड खरीदे थे। छापेमारी में पुलिस को तीनों के पास से लगभग 12 मोबाइल फोन मिले थे। इसके अलावा एक टेबलेट और लैपटॉप भी मिला था। लगभग 1.97 लाख की कीमत के सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया है। तीनों सट्टेबाजों ने बताया कि यह गैंग छत्तीसगढ़ के कोरबा से संचालित होती है। चौथे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दिया है।

READ ON APP