Hero Image

सिंधिया परिवार के इस क्षेत्र की जनता से विकास और प्रगति के संबंधः ज्योतिरादित्य

शिवपुरी, 26 अप्रैल (Udaipur Kiran) . केंद्रीय मंत्री और guna Lok Sabha क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने Friday को Shivpuriजिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र के खतौरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र की जनता से उनके परिवार के पारिवारिक संबंध हैं. इस क्षेत्र से विकास और प्रगति के संबंध हैं, जिसके कारण वह लगातार इस क्षेत्र में विकास कार्यों पर जोर देते हैं.

उन्बोंने कहा कि मैंने पूर्व में क्षेत्र के Member of parliament बनकर सड़कों का जाल बिछाया, बिजली के लिए तार, खंभे और ट्रांसफार्मर लगवाए. अब श्रीमंत माधवराव सिंधिया वृहद सिंचाई परियोजना की स्वीकृति मिलने के बाद 6500 करोड़ रुपये की लागत से 6 नए बांध बनेंगे, जिससे मुरैना, शिवपुरी, श्योपुर, Gwalior, दतिया, पोहरी, कोलारस, बमोरी आदि क्षेत्र के किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी.

क्षेत्र से हमारे राजनीतिक नहीं पारिवारिक संबंध

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र की जनता के हर दुख की घड़ी में सिंधिया परिवार साथ खड़ा रहा है और आज भी खड़ा है. पिछले दिनों इस क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई और ओलावृष्टि का समाचार जैसे ही मुझे मिला मैंने तत्काल प्रशासन को 48 घंटे में मुआवजा राशि वितरित करने के लिए कहा. पहली बार ऐसा हुआ कि तत्काल संबंधित ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों में प्रशासकीय स्वीकृत पत्र वितरित किए गए और मुआवजा राशि किसानों को मिली. खतौरा से देहरदा चौराहा और अशोकनगर के लिए वर्ष 2002 तक सड़क का कोई नामो निशान नहीं था. चारों ओर गड्ढे ही गड्ढे हुआ करते थे और आज चारों ओर अच्छी सड़कों का जाल है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पहले बिजली की व्यवस्था भी नहीं थी, बल्ब टिमटिमाते थे लेकिन अब क्षेत्र में चारों ओर प्रकाश हो रहा है.

भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएं

सिंधिया ने कहा कि Prime Minister Narendra Modi ने विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत और विश्व गुरु भारत बनाने के संकल्प को लेकर कार्य कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को साकार करने के लिए उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने गुना-Shivpuriकी जनता भी संकल्प ले. हम सब मिलकर विकास और प्रगति के रास्ते पर उनके हाथों को मजबूत करें.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार के कारण आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है. प्रधानमंत्री का संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति भूख नहीं रहे. उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है. मोदी की गारंटी ही पक्की गारंटी है जो कहा है उसे पूरा करते हैं. कोरोना काल में खुद बीमार होते हुए भी लोगों की मदद के लिए आगे आया. सिंधिया ने सभा के दौरान कहा कि इस क्षेत्र की जनता से उनके हृदय के संबंध है.

डबल इंजन की सरकार के कारण मिल रहा है लोगों को लाभ

उन्होंने कहा कि आज आयुष्मान योजना का लाभ 30 करोड़ से ज्यादा जनता को मिल रहा है. यह मोदी की गारंटी है कि लोगों को अस्वस्थ होने पर आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपये का निःशुल्क इलाज का लाभ मिलता है. अब आने वाले समय में 70 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी मोदी जी की इस गारंटी का लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि आज लाड़ली बहना योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि हो सीधे Bank खातों में यह राशि पहुंच रही है. बीच के बिचौलिया की भूमिका समाप्त कर दी गई है.

(Udaipur Kiran)

READ ON APP