Hero Image

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुने जाने पर जैक फ्रेजर मैगर्क ने तोड़ी चुप्पी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के 22वर्षीय युवा बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैगर्क आईपीएल के 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए लगातार धमाल मचा रहे हैं। मंगलवार को मैगर्क ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 गेंद पर 50 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े।

ये उनका सीजन का चौथा अर्धशतक था। जैक फ्रेजर मैगर्क ने आईपीएल में धमाकेदार डेब्यू अर्धशतक जड़कर किया था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

चयन नहीं होने से नहीं हैं परेशान
ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद भी जैक फ्रेजर मैगर्क को 2 जून से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में अब उन्होंने विश्व कप के लिए मौका नहीं दिए जाने के मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मैगर्क ने विलो टॉक पॉडकास्ट को बताया कि वह टी20 विश्व कप के लिए टीम में चयन न होने से परेशान नहीं थे। इस बारे में उनकी और चयनकर्ताओं के बीच स्पष्ट चर्चा हुई थी।

नहीं बन रही थी टीम में जगह
फ्रेजर-मैगर्क ने कहा,'उनके साथ बातचीत बेहद अच्छी थी। एक-डेढ़ महीने पहले मैं तस्वीर में भी नहीं था। उन्हें उस वक्त इस बात का अच्छा अंदाजा था कि टीम कैसी होगी। वो टीम और खिलाड़ियों के बीच सह संबध बनाने की कोशिश कर रहे थे। जो टीम उन्होंने चुनी है उसमें फिट हो पाना मुश्किल था। हमारे पास डेविड वॉर्नर हैं जो कि तीनों फॉर्मेट में अबतक के सर्वश्रेष्ठ ओपनर हैं। आपके पास ट्रेविस हेड हैं जो पिछले 18 महीने से अपने बल्ले से सबकुछ रोशन किए हैं।

मुझे नहीं मिल रही थी पांचवें छठे स्थान पर भी जगह
इसके अलावा मिचेल मार्श भी ओपनर हैं और हमारे कप्तान हैं। ऐसे में मैं खुद को पांचवें या छठे पायदान पर बल्लेबाजी करता नहीं देखता हूं क्योंकि वहां टिम डेविड, कैमरन ग्रीन जैसे खिलाड़ियों की जगह पक्की है। मैं इस पूरे वाकये को इस तरह देखता हूं।

READ ON APP