Hero Image

आगामी T20 World Cup 2024 के लिए कुछ ऐसी हो सकती है साउथ अफ्रीकी टीम, कोच Rob Walter ने दिए संकेत

Rob Walter (Image Credit- Twitter X)

आगामी टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि इस बार यह मल्टीनेशनल टूर्नामेंट 2 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में शुरू होने वाला है। पहला मैच 2 जून के यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा।

दूसरी ओर, इस बड़े टूर्नामेंट के लिए शामिल सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देती हुई नजर आ रही है।

तो वहीं इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और टीम के वर्तमान व्हाइट बाॅल कोच राॅब वाल्टर (Rob Walter) का बड़ा बयान सामने आया है। वाल्टर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर साउथ अफ्रीका की संभावित टीम के बारे में जानकारी दी है।

Rob Walter ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर साउथ अफ्रीका की संभावित टीम को लेकर Daily Maverick के साथ हाल में ही हुए एक इंटरव्यू में राॅब वाल्टर ने कहा- टीम चुनने के विभिन्न मानदंड हैं। टीम चुनते वक्त इस साल का प्रदर्शन, पिछले साल का प्रदर्शन और कुछ ऐतिहासिक प्रदर्शन को भी देखना होगा। टीम चुनते वक्त पुराने जमाने के एक अच्छे कोच की भावना सामने आ रही है। टीम में अनुभव और जोश का संतुलन देखने को मिलेगा।

T20 World Cup 2024 के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय अस्थायी टीम:

एडेन मार्करम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, रयान रिकेलटन (विकेटकीपर), मार्को यान्सेन, ओटनील बार्टमैन, ब्योर्न फोर्टुइन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, गेराल्ड कोएत्जी।

रिजर्व खिलाड़ी: नांद्रे बर्गर, लुंगी एंगीडी।

दूसरी ओर, टी20 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका के बारे में आपको जानकारी दें, तो वह अपने विजयी अभियान की शुरुआत 3 जून को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच न्यू याॅर्क स्थित नसऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

READ ON APP