Hero Image

Business Idea: कम लागत में कमाई का धमाका! मंथली कमाएं 40-50 हजार रुपये!

Kulhad Selling Business Idea: अगर आप किसी बिजनेस को करने का सोच रहे हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कौन सा बिजनेस शुरु किया जाए। ऐसे में हम आपके लिए शानदार बिजनेस आईडिया लेकर आए हैं। जिसको आप कम निवेश पर शुरु कर सकते हैं।

दरअसल हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वह कुल्हड़ सेलिंग करने का बिजनेस है। इस बिजनेस से आप काफी कम निवेश पर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

कुल्हड़ सेलिंग के बिजनेस को शुरु करने के लिए सिर्फ 8 हजार रुपये का खर्च करना होगा।

कुल्हड़ के बिजनेस को दो तरह से शुरु किया जा सकता है। इसमें पहला कुल्हड़ बनाकर कर सकते हैं। वहीं दूसरा तरीका सर्विस से जुड़ा है। इसमें आपको कुल्हड़ बनाने नहीं होते हैं सिर्फ आपको खरीदने होते हैं और आगें सेल करने होते हैं।

हम आपको जो शानदार तरीका बताने जा रहे हैं। वह दूसरा वाला है। इसमें आपको कुल्हड़ बनाने वालों से खरीदारी करके दूसरे दुकानदारों में सेल करने हैं। इसके लिए आपको न तो किसी प्राइस लोकेशन की आवश्यकता होती है और न ही ज्यादा स्पेस की आवश्यकता होती है।

कैसे होगी 40 से 50 हजार रुपये की इनकम

कुल्हड़ की दुकानों में चाय पीते हैं उनको थोक में 70 से 80 पैसे में खरीदा जाता है। ऐसे में मान लें कि आप 80 पैसे में 10 हजार कुल्हड़ खरीदते हैं तो इनकी कीमत 8 हजार रुपये हो जाती है। ऐसे में अगर आप वहीं कुल्हड़ 2 रुपये में बेचते हैं तो आपको कुल्हड़ 1.20 रुपये में बिकेगा। इसके बाद पूरे कुल्हड़ बेचने पर आपको 12 रुपये का लाभ होगा। यानि कि 2 हजार रुपये लाभ के तौर पर मिलेंगे। इस हिसाब से आप 40 से 50 हजार रुपये की इनकम कर सकेंगे।

कहां बेचें कुल्हड़

ये बिजनेस शुरु करने के लिए पहले आपको ऐसे दुकादार खोजने होंगे जहां पर आप कुल्हड़ बेच पाओंगे। इसके लिए ऐसे चाय वाले तलाशें दो कि चाय की ज्यादा सेलिंग होती है। आपके आसपास ही ऐसे चाय वाले होंगे। इसके साथ में रेवले स्टेशन, बस अड्डा, होटल में, ढाबा में भी बात कर सकते हैं। इस काम को आप शाम को भी कर सकते हैं। आपको सिर्फ ऐसी जगहों पर बात करनी होगी जहां पर अच्छा पैसा मिले और डील पक्की हो।

READ ON APP