Hero Image

T20 World Cup Squad Ireland: तूफानी बल्लेबाज को मिली कप्तानी, ये होंगे वर्ल्ड कप में आयरलैंड के 15 धुरंधर

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।टी20 वर्ल्ड कप 2024 अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर शुरू हो रहा है. अब आयरलैंड क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. पॉल स्टर्लिंग को टीम का कप्तान बनाया गया है. आयरलैंड की टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है. इस समूह में आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान, भारत, कनाडा और मेजबान अमेरिका शामिल हैं।

आयरलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 5 जून को भारत के खिलाफ खेलेगी.

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज टी20 वर्ल्ड कप से पहले होगी


आयरलैंड की टीम में पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी और जॉर्ज डॉकरेल जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले जोश लिटिल को भी मौका मिला है. वह आईपीएल में पूरा सीजन खेलेंगे और आईपीएल के बाद आयरलैंड टीम से जुड़ेंगे. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम में ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका मिला है. आयरलैंड की टीम पाकिस्तान टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. यह सीरीज 10 मई से 14 मई तक चलेगी. आयरलैंड इसके बाद नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगा।

जोश लिटिल आईपीएल के बाद टीम से जुड़ेंगे
पॉल स्टर्लिंग को पिछले साल आयरलैंड टीम का कप्तान बनाया गया था. उन्होंने एंड्रयू बालबर्नी का स्थान लिया। आयरलैंड के कोच हेनरिक मलान ने कहा, "यह एक ऐसी टीम है जिसे हमने पिछले 18 महीनों में धीरे-धीरे बनाया और परखा है।" हमें जिन कौशलों को कवर करने की आवश्यकता है, वे मौजूद हैं, हालांकि हमने जोश लिटिल को तब तक आईपीएल में रहने की अनुमति दी है जब तक कि उनकी टीम अपना अभियान समाप्त नहीं कर लेती।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए आयरलैंड टीम की टीम:
पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्टिस केम्फर, गैरेथ डेलाने, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

READ ON APP