Hero Image

Arunachal Election Voting Highlights: अरुणाचल प्रदेश में 65.78% वोटिंग, वोटर टर्नआउट बढ़ने की जताई गई उम्मीद

Arunachal Election Voting Highlights: अरुणाचल प्रदेश आठवीं राज्य विधानसभा और 18वीं लोकसभा के लिए प्रतिनिधियों को चुनने के लिए मतदान कर रहा है। पेमा खांडू ने कहा, 'मैं सभी पात्र मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करता हूं।' उत्तर-पूर्वी राज्य अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार सुबह से हो रही बारिश के बीच मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

मतदान केंद्रों के बाहर कतारें देखी गईं. इस बीच, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को अपने पैतृक गांवों में वोट डाला क्योंकि दो लोकसभा सीटों और 50 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान चल रहा है।

अरुणाचल प्रदेश की 10 सीटों पर निर्विरोध नेता चुने गए
उपमुख्यमंत्री चौना मिन ने भी चौखम विधानसभा क्षेत्र में अपने गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। रिजिजू ने नव निर्मित बीकोम जिले में अपने गांव नफरा में अपना वोट डाला, जबकि खांडू ने तवांग जिले के मुक्तो निर्वाचन क्षेत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। विशेष रूप से, खांडू और मीन उन दस भाजपा उम्मीदवारों में से हैं, जिन्हें 60 सदस्यीय विधानसभा में निर्विरोध चुना गया है। अरुणाचल प्रदेश में 8वीं राज्य विधानसभा और 18वीं लोकसभा के लिए प्रतिनिधि चुनने के लिए आज मतदान हो रहा है। पेमा खांडू ने कहा, 'मैं सभी पात्र मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करता हूं।' मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, 'आइए लोकतंत्र को समृद्ध करने के इस जीवंत उत्सव में उत्साहपूर्वक भाग लें। मैं युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से भी चुनाव में भाग लेने की अपील करता हूं। वोट डालने के बाद मिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तस्वीर पोस्ट की और सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

विज्ञापन

उपमुख्यमंत्री ने लोगों से वोट करने की अपील की
उपमुख्यमंत्री ने आज सुबह अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र चौखम में वोट डाला. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'मैं प्रत्येक पात्र मतदाता से अपील करता हूं कि वे आगे आएं और अपने वयस्क मताधिकार का प्रयोग करें और 8वीं राज्य विधानसभा और 18वीं लोकसभा के लिए अपने प्रतिनिधियों को चुनने के लिए एक जीवंत लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लें। मेरा सभी नये मतदाताओं से भी अनुरोध है कि वे भी चुनाव में भाग लें।

READ ON APP