Hero Image

Kia India जल्द भारतीय बाजार में पेश करेगी 3 नई Electric Cars,एक फैमिली कार भी होगी शामिल

कार न्यूज़ डेस्क,इलेक्ट्रिक कारों की लगातार बढ़ती मांग के बीच, किआ इंडिया घरेलू बाजार में 3 नई ईवी पेश करने की योजना बना रही है। कंपनी 2025 के लिए दो स्थानीय रूप से निर्मित इलेक्ट्रिक कारों का विकास कर रही है, जबकि फ्लैगशिप EV9 इलेक्ट्रिक 7-सीटर SUV को इस कैलेंडर वर्ष के अंत या 2025 की शुरुआत से पहले पेश किया जा सकता है।

आइए जानते हैं इनके बारे में।

किआ EV9
किआ EV9 को पिछले साल वैश्विक बाजारों के लिए पेश किया गया था। भारत में इसकी लॉन्चिंग 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। इसे भारतीय बाजार में पूरी तरह से आयात किया जाएगा। EV9 WLTP साइकिल में 541 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सिंगल और डुअल-मोटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है।

किआ क्लैविस EV
किआ क्लैविस को विदेशों और भारत सहित विभिन्न स्थानों पर IC-इंजन के साथ परीक्षण करते हुए देखा गया है। इस साल के अंत तक इसका विश्व प्रीमियर होने की उम्मीद है, और 2025 की शुरुआत तक भारत सहित कई बाजारों में इसे लॉन्च करने की योजना है।

किआ कैरेंस ईवी
दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर 2025 की शुरुआत तक कैरेंस पर आधारित एक इलेक्ट्रिक एमपीवी लाने की योजना बना रहा है। इस आगामी ई-एमपीवी में क्लैविस के इलेक्ट्रिक संस्करण के साथ कई घटक और तत्व साझा किए जाने की संभावना है। भारतीय बैटरी निर्माता एक्साइड के साथ उनकी साझेदारी इस परिवार-उन्मुख एमपीवी को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

READ ON APP