Hero Image

Sam Pitroda: 'सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु..', कंगना रनौत ने विवादित बयान को लेकर कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा के एक और विवादित बयान से सियासी पारा चढ़ गया है. हाल के एक वीडियो में, पित्रोदा ने भारत में रहने वाले लोगों की तुलना चीन, अरब, पश्चिम में कॉकेशियंस और अफ्रीकियों से की, जिससे आक्रोश फैल गया। उनके बयान पर बीजेपी की निंदा के बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने पित्रोदा के बयान पर पलटवार किया और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर कहा, “सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु हैं। हमने उनकी विभाजनकारी और अलगाववादी बातें सुनी हैं। उनकी मानसिकता ‘फूट डालो और राज करो’ है। भारतीयों को ‘चीनी और अफ्रीकी’ कहना बेहद अपमानजनक है। ऐसे में एक परिदृश्य में, कांग्रेस को खुद पर शर्म आनी चाहिए।” दूसरी ओर, कांग्रेस ने एक बार फिर पित्रोदा की टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया, कांग्रेस सचिव और संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने सोशल मीडिया पर कहा कि भारत की विविधता के बारे में सैम पित्रोदा द्वारा की गई तुलना गलत और अस्वीकार्य है। हालाँकि, सैम पित्रोदा ने यह भी कहा, “हम सभी अलग दिखते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम सभी भाई-बहन हैं। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं।”

वीडियो में पित्रोदा कहते नजर आ रहे हैं, ”भारत एक बेहद विविधता वाला देश है, जहां पूर्वी भारत के लोग चीनी जैसे दिखते हैं, पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं, उत्तरी भारत के लोग कॉकेशियंस जैसे दिखते हैं और दक्षिणी भारत के लोग अफ्रीकियों जैसे दिखते हैं। लेकिन यह अंतर है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम सभी भाई-बहन हैं। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं।”

The post Sam Pitroda: ‘सैम पित्रोदा राहुल गांधी के गुरु..’, कंगना रनौत ने विवादित बयान को लेकर कांग्रेस को लिया आड़े हाथ appeared first on News Room Post.

READ ON APP