Hero Image

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया कब-कब खेलेगी मैच और कितने बजे से होंगे शुरू, देखें शेड्यूल यहां


क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयारियां जोरों -शोरों से चल रही हैं।टूर्नामेंट की शुरुआत होने में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है। भारत ने टी 20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के शेड्यूल की बात करें तो भारत अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलेगा।दोनों टीमों के बीच मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।

RCB vs GT Match Prediction बेंगलुरू-गुजरात के बीच खेला जाएगा महामुकाबला, जानिए किस टीम को मिलेगी आज जीत
 

इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा, हाईवोल्टेज मैच भी 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा।इसके बाद 12 जून को भारत का सामना यूएसए से होगा, वहीं 15 जून को कनाडा के खिलाफ मैच खेलना है।टीम इंडिया जिस ग्रुप में हैं, उसमें  आयरलैंड, पाकिस्तान यूएसए और कनाडा की टीमें मौजूद हैं। इस ग्रुप में शामिल ज्यादातर देशों ने टीमों का ऐलान कर दिया है।

RCB vs GT के बीच आज होगी टक्कर, चिन्नास्वामी स्टेडियम में कैसा रहेगा पिच का हाल 

 

मुकाबलों की समय की बात करें तो सभी मैच रात में भारतीय समयानुसार 8 बजे से खेले जाएंगे। विश्व कप में 5-5 टीमों के चार ग्रुप बनाए गए हैं।इनमें से टॉप पर रहने वाली दो टीमें सुपर-8 खेलेंगी। ये मैच वेस्टइंडीज में होंगे। सुपर -8 में किसी भी टीम को तीन मैच खेलने होंगे।

इसके बाद टीम सीधे सेमीफाइनल में खेलेगी। भारत  ग्रुप ए में हैं।गौरतलब हो कि टी 20 विश्व कप पहली बार साल 2007 में आयोजन हुआ था। तब टीम इंडिया ने खिताब जीता था।भारत ने तब से कोई टी 20 ट्रॉफी नहीं उठाई है।भारत ने लंबे वक्त से कोई आईसीसी ट्रॉफी भी नहीं जीती है।

READ ON APP